Thursday 22 May 2014

Traffic drive starts

शुरू हो रही है ट्रैफिक मेगा ड्राइव

शहर की ट्रैफिक प्रॉब्लम को दूर करने के लिए पुलिस-प्रशासन ने मिलकर मेगा ट्रैफिक प्लान तैयार किया है. फ‌र्स्ट फेज में बड़ा चौराहा समेत चार चौराहों को मॉडल चौराहों के रूप में डेवलप किया जाएगा. इन्हें दोबारा एनक्रोचमेंट से बचाने के लिए इन्वर्टेट यू एंगल व रिफ्लेक्टेड आयरन एंगल लगवाने पर सहमति बनी है.

पहले चार चौराहे

ट्रैफिक प्रॉब्लम से निपटने के लिए क्भ् चौराहों का ब्यूटीफिकेशन करवाया जाना है. इसी कड़ी में ट्यूजडे को डीएम डॉ. रोशन जैकब ने एसएसपी समेत नगर निगम समेत अन्य ऑफिसर्स के साथ मिलकर खाका तैयार किया. सबसे पहले बड़ा चौराहा, घंटाघर, रामादेवी, विजय नगर पर काम शुरू करने की तैयारी हुई. डीएम ने इन चौराहों पर आने वाली सड़कों पर बने हुए अतिक्रमण को चौराहों से लेकर क्00 मीटर दूरी तक इनक्रोचमेंट-फ्री करने के निर्देश दिए. चौराहों के चारों तरफ इनवर्टेट यू एंगल की बेरीकेडिंग लगाकर बेरीकेड करने व दोनों के बीच का एरिया इनक्रोचमेंट-फ्री रखने को कहा. यहां आने वाले बिजली के खंभे, ट्रांसफॉर्मर, यूनीपोल, ट्रैफिक सिग्नल के खंभे या अन्य अवरोधक को दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने के आदेश जारी हुए.

आज रात 8 बजे से

फ‌र्स्ट फेज के अन्तर्गत डीएम ने बड़ा चौराहा पर ख्क् मई रात 8 बजे से काम चालू करने के निर्देश अफसरों को दिए हैं. नगर निगम के नेतृत्व में बड़ा चौराहा से लेकर नवीन मार्केट वाले चौराहे तक अतिक्रमण हटाया जाएगा. सड़क के दोनों किनारों पर तिपहिया-चौपहिया वाहनों की रोकथाम को वर्टिकल बार रॉड लगाई जाएगी. गोविन्दपुरी पुल पर जहां पर चौराहा न होने की वजह से जाम लगता है. वहां भी डेलीनेटर-रिफ्लेक्टेड रॉड लगाई जाएगी. ख्ब् मई को सदभावना पुलिस चौकी से लेकर घंटाघर चौराहे तक यही प्रॉसेस अपनाई जाएगी. डीएम ने अभियान चलाने से पहले उस एरिया में मुनादी करवाने व पर्सनली इनफॉर्म करने की भी सलाह दी. वहीं पीडब्लूडी व नगर निगम से सड़कों-चौराहों पर जाकर सड़कों की पैमाइस कर उनका चिन्हांकन करने के भी निर्देश दिए गए. 

Source: Kanpur News

No comments:

Post a Comment