Thursday 15 May 2014

Jal nigams carelessness creats water crisis

जलनिगम की खुदाई से पहले वाटर सप्लाई लाइन टूटने से दो दिनों तक लोगों को ड्रिकिंग वाटर क्राइसिस से जूझना पड़ा. अब लापरवाही से की जा रही खुदाई ने बिजली भी गुल कर दी है. ट्यूजडे की रात आजाद नगर, नवाबगंज, मौनीघाट सहित आसपास मोहल्लों के सैकड़ों घर रातभर अन्धेरे में डूबे रहे. कई मोहल्ले तो दोपहर क्ख् बजे करीब लाइट आई. इसी तरह जलनिगम के द्वारा जेसीबी से की जा रही खुदाई में रोडवेज वर्कशॉप की केबल कटने से वेडनेसडे की शाम ब् बजे लाइट गुल हो गई. फिर रात तक नहीं आई.

दरअसल दो दिन गंगा बैराज चौराहा के पास जलनिगम की लापरवाही से वाटर व‌र्क्स से आ रही मेन वाटर सप्लाई लाइन टूट गई थी. जिससे नवाबगंज, कर्बला, मौनीघाट, विष्णुपुरी, रानीघाट आदि मोहल्लों के लोगों को ड्रिकिंग वाटर क्राइसिस का सामना करना पड़ा.

ट्यूजडे की रात क्0 से क्ख् बजे तक पॉवर रोस्टरिंग हुई. इसके बाद जलनिगम के द्वारा जेसीबी से किए जा रहे काम की वजह से आजाद नगर व मौनीघाट फीडर की केबल कट गई. जिससे इनसे जुड़े हजारों घर अन्धेरे में डूब गए. आजाद नगर फीडर से जुड़े घर तो सुबह म्.फ्0 बजे रोशन हो सके. फिर सुबह 9.फ्0 से क्0.ब्0 बजे तक सिटी में पॉवर रोस्टरिंग के कारण बिजली गुल रही है. वहीं मौनीघाट मौनीघाट फीडर से जुड़े मोहल्लों में दोपहर क्ख् बजे के करीब लाइट आई.

No comments:

Post a Comment